अब औरतें को ख़ुद घर छोड़ेगी पंजाब पुलिस

लुधियाना, 2दिसंबर, 2019: पुलिस कमिशनर लुधियाना राकेश अग्रवाल ने आज से औरतों के लिए बड़ा फ़ैसला लागू किया है। अगर कोई औरत रात को सड़क पर असुरक्षित महसूस कर रही है, तो वह पुलिस को बुला कर पुलिस हेल्पलाइन नंबर 7837018555 या 1091 की मदद के साथ यात्रा कर सकती है। हर किसी ने पुलिस के इस अनोखे उपरालो का स्वागत किया है। लुधियाना में रहने वाली औरतों का कहना है कि पुलिस की इस पहलकदमी के साथ औरतों की सुरक्षा व्यवस्था में सुधार होगा।

महिला सुरक्षा के लिए पहल करते लुधियाना पुलिस ने हेल्पलाइन जारी किया है। इन हेल्पलाइन नंबरों पर काल करके औरतें अकेले होने पर यात्रा करन के लिए पुलिस वाहनों की मदद ले सकतीं हैं। यह पुलिस सेवा रात 10 बजे से प्रातःकाल 6:00 बजे तक जारी रहेगी जिस में औरतें को फ्री अपने वाहन पर पुलिस घर तक छड्डेगी। बड़ी बात यह है कि औरतें को पुलिस के साथ सवारी करन से संकोच नहीं करना चाहिए, इस के लिए एक औरत पुलिस मुलाज़ीम की गाड़ी में मौजूद होगी।

हैदराबाद डाक्टर बलातकार के बाद लुधियाना के पुलिस कमिशनर द्वारा लिया गया यह बड़ा फ़ैसला है। जिस के साथ औरतें बिना किसी चिंता के सड़क पर निकलेंगी और रात को सुरक्षित घर पहुँच सकेंगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि हैदराबाद की घटना के बाद पूरे देश में गुस्सा है। लोगों की माँग है कि हैदराबाद के दोशियें को जल्दी से जल्दी फांसी दे दी जाये।

आसमानी चढ़ी प्याज़ की कीमत रैस्टोरैंटों ने'ओनियन डोसा'किया अपने मीनू'में से बाहर
रेप केस में जल्दी होना चाहिए फैसला - हरसिमरत बदल