पटियाला शहर के रास्तों में लूट पाट की वारदातों करन वाले गिरोह के छह मैंबर गिरफ़्तार

16 दिसंबर 2019 – पटियाला शहर में पिछले कुछ दिनों से रास्तों में लोगों को घेर कर ज़ख़्मी करन के बाद लूट पाट करके सनसनी पैदा करन वाले गिरोह के छह सदस्यों को पटियाला पुलिस ने गिरफ़्तार करन में कामयाबी हासिल की है। पुलिस लाईन पटियाला में बुलायी प्रैस कान्फ़्रेंस दौरान ऐस.ऐस.पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि पिछले समय दौरान पटियाला शहर और आशा -पास के क्षेत्रों में रात समय हो रही लूटों छीनूँ की वारदातों को ट्रेस करन के लिए एक मुहिम चलाई गई जिस में पटियाला पुलिस को बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है और रात समय तेजधार हथियारों के साथ राहगीरों पर हमला कर कर लूटने वाले गिरोह के छह मैंबर पुलिस गिरफ़्त में आ गए हैं।
ऐस.ऐस.पी. स. मनदीप सिंह सिद्धू ने इस सम्बन्धित विसथारपूरवक जानकारी देते बताया कि पिछले कुछ समय से रात समय सब्ज़ी मंडी सनौर रोड, बड़ी नदी किनारा रोड, डी.सी. डब्ल्यू रोड, घलोड़ी गेट मढ़ें रोड पर सुबह समय रिक्शा, रेहड़ी और सब्ज़ी वाले व्यापारियों, देर रात काम करके आने वाले वेटरें और आम राहगीरों पर बरसाती हथियारों के साथ हमला कर कर उन को ज़ख़्मी करन के बाद नगदी और ओर समान की लूट पाट करन की वारदातों हो रही थीं। जिस सम्बन्धित रात की गश्त और नाकाबंदी में विस्तार किया गया था।


मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि 16 दिसंबर को सी.आई.ए स्टाफ पटियाला की पुलिस पार्टी की तरफ से गुप्त सूचना के आधार पर चलाई गई स्पैशल मुहिम के अंतर्गत ज़सनदीप सिंह उर्फ रौणक पुत्र तेजिन्दरपाल सिंह निवासी रत्न नगर पटियाला, परमवीर सिंह उर्फ प्रतीक पुत्र चरनजीत सिंह निवासी विकास नगर पटियाला, अभिषेक कुमार उर्फ हनी ढींडसा पुत्र राज कुमार निवासी विकास नगर पटियाला और अकाशदीप शर्मा उर्फ काशी पुत्र विकरमजीत सिंह निवासी आनंद नगर -बीज पटियाला को और इस गिरोह दे दो ओर सदस्यों सुखवीर सिंह उर्फ बोबी पुत्र करन सिंह निवासी मकान 100 गली नंबर 04 दीप नगर, पटियाला और अरशदीप सिंह उर्फ सोनी पुत्र लेट सन्दीप अरोड़ा निवासी दीप नगर पटियाला को थाना कोतवाली पटियाला में गिरफ़्तार किया गया है। उन बताया कि पकड़े गए सभी सदस्यों की उम्र 20 साल से कम है।
ऐस.ऐस.पी. ने बताया कि गिरफ़्तार किये गए बाकी तीन साथियों युवराज सिंह उर्फ अजय, मलकीत सिंह और अर्जुन सिंह को भी जल्दी ही गिरफ़्तार कर लिया जायेगा।
ऐस.ऐस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने इतना की वारदातों के ढंग बारे जानकारी देते बताया कि इस गिरोह की तरफ से 3या 5व्यक्तियों के ग्रुप बनाकर रात को या तड़क सार चल फिरके राहगीरों और सब्ज़ी मंडी से आते जाते व्यक्तियों पर तेजधार हथियारों के साथ स्ट्टा मारकर, ज़ख़्मी करके उन से पैसों और नगदी की लुट्टखोह करते रहे हैं। इस गिरोह की तरफ से 40 के करीब पटियाला सहर के अलग -अलग क्षेत्रों जिन में झील रोड, सरहन्द रोड, अनाज मंडी सरहन्द रोड, अरबन अस्टेट, सनौर रोड बड़ी नदी, डी.सी. डब्ल्यू रोड, 22 नंबर फाटक, बड़ी नदी से सनौर रोड, भुपिन्दरा प्लाज़ा सरहन्द रोड और फैक्ट्री एरिया में लूट पाट की वारदातों करनीं माना हैं,
.मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि उक्त गिरफ़्तार किये व्यक्तियों से पूछताछ जारी है जिन को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल करके ओर गहराई के साथ पूछताछ की जायेगी। उन बताया कि इन के फ़रार साथी अर्जन सिंह, युवराज सिंह उर्फ अजय और मलकीत सिंह को गिरफ़्तार करन के लिए पुलिस पार्टियाँ भेजा गई हैं जिन के टिकानों पर छापेमारी की जा रही है।
उन कहा कि इस गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस पार्टी को इनाम के लिए वह उच्च आधिकारियों को लिखेंगे।
इस मौके डी.ऐस.पी. इन्नवैस्टीगेशन श्री कृष्ण पांथे, डी.ऐस.पी. देहाती श्री अजै पाल सिंह, सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पेक्टर शमिन्दर सिंह, ऐस.आई. सुखविन्दर सिंह उपस्थित थे।

पंजाब में स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियाँ 25 दिसंबर से
दिल्ली की 70 सीटों पर 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को नतीजे