पूरे देश अंदर हो रहे प्रदरशनें दरमियान अहमदिया जमात ने भी सालाना जलसा किया रद्द

गुरदासपुर, 21 दिसंबर 2019 – मुस्लिम भाईचारे की तरफ से सी.ए.ए और सी.ए.बी बिल सम्बन्धित अपनी ख़िलाफ़त का दिखावा करते जहाँ दिल्ली, उत्तर परदेस और बिहार समेत पूरे देश अंदर लगातार विरोध प्रदरशन किये जा रहे हैं। वहाँ ही दूसरे तरफ़ इस सब के दरमियान अहमदिया मुस्लिम जमात की तरफ से अपना इस बार होने वाला सालाना इंटरनैशनल जलसा रद्द कर दिया गया है। फ़िल्हाल कि अहमदिया जमात के नुमायंदों की तरफ से जलसा रद्द करन की पुशटी की जा रही है।

परन्तु अब तक इस समागम को रद्द करन के असली कारणों बारे कोई भी बयान जारी नहीं किया गया।
पिछले 125 सालों से अहमदिया मुस्लिम भाईचारो के इंटरनैशनल हैडक्वाटर कादियाँ (ज़िला गुरदासपुर) में होता आया यह जलसा इस बार 27,28 और 29 दिसंबर को करवाया जाना था। जिस में भाग लेने के लिए पूरी दुनिया के अलग अलग देशों से मुस्लिम भाईचारो के लोग पहुँचते हैं। इस बार भी भारत सरकार की तरफ से लगभग 5हज़ार 600 विदेशी नागरिकों को जलसो में शामिल होने के लिए वीज़ा दिया गया था। जिस में भारी संख्या में पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल थे। परन्तु अब यह सभी वीज़ा रद्द कर दिए गए हैं और अहमदिया मुस्लिम भाईचारे की तरफ से इस बार करवाया जाने वाला 3दिना 126 वें जलसा रद्द कर दिया गया है।

फ़िल्हाल कि जमात के नुमायंदों की तरफ से हल्ले तक इस जलसे को रद्द किये जाने के मुख्य कारणों बारे कुछ नहीं बताया गया। परन्तु सूत्रों मुताबिक इस को सी.ए.ए और सी.ए.बी सम्बन्धित पूरे देश अंदर मुस्लिम भाईचारे की तरफ से किये जा रहे ज़बरदस्त विरोध प्रदरशनों के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है।

SGPC के पूर्व प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मकड़ का हुआ देहांत
ए.टी.ऐम. लूटने वाले अंतरराजी गिरोह के 34 वारदातों करन वाले पटियाला पुलिस की तरफ से गिरफ़्तार