बिलों की अदायगी न करने के कारण महकमे ने काटे अपने मुलाजिमों के कनैक्शन

पटियाला, 21 दिसंबर 2019 – पंजाब स्टेट शक्ति कारपोरेशन लिमटिड ने बिजली के बिलों की वसूली के लिए शुरू की मुहिम दौरान पंजाब स्टेट शक्ति कारपोरेशन लिमटिड और पंजाब स्टेट ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमटिड के उन कुछ बिजली मुलाजिमों के बिजली कुनैकशन काट दिए हैं, जिन के बिजली के बिलों की अदायगी पेडिंग थी। कारपोरेशन के वक्तो ने दोनों कारपोरेशन के उन मुलाजिमों को सलाह दी है कि वह दो दिनों में अपने पेडिंग रहते बिजली की अदायगी कर देने नहीं तो उन के बिजली कुनैकशन सोमवार को काट दिए जाएंगे।
कारपोरेशन के वक्तो ने बताया कि गर्मियों में जब बिजली चोरी की मेहंम बनायी गई थी तो सब से पहले कारपोरेशन ने अपने उच्च अफसरों जिन में डायरैक्टर, मुख्य इंजीनियर, रखवाला इंजीनियर और ऐक्सियन शामिल थे, के मीटरों की शीलों फिक्सड गई और बिजली के मीटर बाहर निकाले गए।

कारपोरेशन के वक्तो ने बताया कि बिजली बिलों की वसूली के लिए भी कारपोरेशन ने अपने अफसरों और कर्मचारियों के साथ यह मुहिम शुरू करके एक उदाहरण बनाई है कारपोरेशन के वक्तो ने बताया कि किसी भी अदारो के लिए उसके मालीए का बड़ी मात्रा में ज़रूरी होता है ऐसा न होने की सूरत में अदारो का काम -काम प्रभावित होता है।

वक्तो ने बताया कि राज में 3591 मुलाजिमों से 56 लाख रुपए से अधिक बिजली बिलों की पेडिंग वसूली की गई। अमृतसर बार्डर ज़ोन में 3620 मुलाजिमों की तरफ 67 लाख रुपए से अधिक मालीया पेडिंग थी जिन में से 3327 मुलाजिमों से 45 लाख रुपए से अधिक बिजली बिलों की वसूली की गई है। जब कि 277 मुलाजिमों के कनैक्शन काट दिए गए हैं। लुधियाना सैंट्रल ज़ोन में 160 मुलाजिमों विरुद्ध 12,61,000 रुपए की बिजली बिलों की अदायगी पेडिंग है। इस के इलावा पटियाला साउथ ज़ोन में 622 मुलाजिमों से निगम ने 45 लाख रुपए से अधिक बिजली बिलों की अदायगी लेनी थी जिस में से 274 मुलाजिमों से एक से 19 दिसंबर तक 11.36 लाख रुपए वसूली की गई। 102 मुलाजिमों के कुनैकशन काट दिए गए हैं। इसी तरह वेस्ट ज़ोन में 330 मुलाजिमों के पास से 48.81 लाख रुपए बिजली बिलों की वसूली पेडिंग थी। जिन में से 135 मुलाजिमों के पास से 12.81 लाख रुपए वसूले गए हैं, जब कि 135 मुलाजिमों के बिजली कनैक्शन काट दिए गए हैं। नौरथ ज़ोन में 21 मुलाजिमों के पास से 1,95,710 रुपए बिजली बिलों की वसूली पेडिंग है। एक मुलाज़ीम का बिजली कुनैकशन काट दिया गया है।
पी.ऐस.पी.सी.ऐल के सी.ऐम.डी इंज. बलदेव सिंह सराय ने पी.ऐस.पी.सी.ऐल. और पी.ऐस.टी.सी.ऐल. के मुलाजिमों को सलाह दी है कि वह अपने बिजली बिलों की अदायगी समय सिर करके एक उदाहरण कायम करन। उन पंजाब के दूसरे मुलाजिमों के अफसरों और कर्मचारियों को भी बिजली के बिलों की अदायगी समय सिर करन की अपील की है जिससे उन को बिजली कनैक्शन काटने की नौबत का सामना न करना पड़े।

निर्भया के अपराधियों ख़िलाफ़ निक्कले डेथ वारंट
स्मार्ट राशन कार्ड बनाने सम्बन्धित प्रकिया शुरू