समाज को जागरूक करने में विद्यार्थी निभा सकते हैं बड़ी भूमिका

सड़क सुरक्षा हफ़्ते के सम्बन्ध में ज़िला पुलिस प्रमुख पटियाला .मनदीप सिंह सिद्धू ने सड़क सुरक्षा चेतना रैली पुलिस लाईन पटियाला से रवाना की। चेतना रैली दौरान डी.ऐस.पी. (ट्रैफ़िक) अच्छरू राम शर्मा, इंस्पेक्टर पुष्पा देवी, सड़क सुरक्षा इंज. शविन्दर कौर बराड़, सब इंस्पेक्टर सुखविन्दर कौर और बच्चा राम वर्मा का नेतृत्व में इस रैली में शामिल अलग -अलग स्कूलों के विद्यार्थियों और ऐन.सी.सी. कैडेट्स ने शहर के अलग -अलग इलाकों में मार्च करके लोगों को ट्रैफ़िक नियमों बारे जागरूक किया।
इस मौके ऐस.ऐस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने विद्यार्थियों को संबोधन करते कहा कि आज के दौर में नयी पीढ़ी की हर क्षेत्र में अहम भूमिका हो गई है। विद्यार्थियों के द्वारा हम किसी भी प्रकार की चेतना जल्दी के साथ फैलाय सकते हैं इसी करके सड़क सुरक्षा के लिए समाज को जागरूक करन में विद्यार्थी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। .सिद्धू ने कहा कि विद्यार्थी को सड़क सुरक्षा सम्बन्धित जागरूक करन के लिए पंजाब पुलिस की तरफ से अलग -अलग शैक्षिक संस्थायों में जागरूकता समागम करवाए जा रहे हैं और विद्यार्थी भी अधिक चढ़कर इतना जागरूकता समागमों में हिस्सा ले रहे हैं। उन विद्यार्थियों से अपील की कि वह ख़ुद भी ट्रैफ़िक के नियमों का पालन करन और अपने परिवार और आस -आसपास को भी जागरूक करन।
इस मौके सरकारी मलटीपरपज़ सीनियर सेकंडरी स्कूल के पासी रोड के विद्यार्थियों ने डा. सुखदरशन सिंह चहल का लिखा और निरदेशत किया ट्रैफ़िक सम्बन्धित नाटक मेरी आवाज़ सुनो पेश किया। पंजाबी यूनिवर्सिटी माडल स्कूल के विद्यार्थियों ने लैक्चरर हरप्रीत सिंह हैपी और महेन्दरपाल सिंह का नेतृत्व में ट्रैफ़िक सिंगलनज़ बारे बच्चों के द्वारा बढ़िया संदेश दिया। ग्रीन नशेबाज़ स्कूल के विद्यार्थियों ने कविता के द्वारा ट्रैफ़िक सम्बन्धित जागरूक किया। इस मौके पले ओए स्कूल के विद्यार्थियों ने भी हिस्सा लिया।

मोदी और अमित शाह की तस्वीरों वाली पतंगों हुई मकबूल
Nashik: Bus fell into well, 30 died