खेती बिल पर गरमाई राजनीती

तलवंडी साबो पहुंची हरसिमरत कौर बादल का आम आदमी पार्टी ने काली झंडियों के साथ किया विरोध

तलवंडी साबो/बठिंडा 24 सितम्बर 2020
केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लोकतंत्र का कत्ल करके किसानी को खत्म करने के मकसद से पास किए 3 कृषि अध्यादेशों का देश भर में विरोध किया जा रहा है और किसान सडक़ पर आ कर यह बिल वापस लेने की मांग कर रहे हैं जिसका समर्थन आम आदमी पार्टी की ओर से भी किया जा रही है।
केंद्र में इस्तीफा देने के बाद आज बठिंडा के हलका तलवंडी साबो में पहुंची हरसिमरत कौर बादल का आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से विधायका प्रो. बलजिन्दर कौर और विधायका रुपिन्दर कौर रूबी के नेतृत्व में काले झंडे लहरा कर विरोध करते केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। हालात यह बन गए कि विरोध के डर से हरसिमरत कौर बादल को रास्ता बदलना पड़ा।
‘आप’ विधायका प्रो. बलजिन्दर कौर और विधायका रुपिन्दर कौर रूबी ने कहा कि मोदी सरकार ने लोकतंत्र का कत्ल करके लोक सभा और राज्य सभा में इस बिल को पास किया है। जिसका आम आदमी पार्टी किसानों के संघर्ष के साथ विरोध करती है। शिरोमणी अकाली दल के चक्का जाम पर तंज कसते विधायका ने कहा कि किसानी संघर्ष को तारपीडो करने के लिए सुखबीर बादल की ओर से 25 सितम्बर को चक्का जाम करने के आदेश दिए हैं। जबकि इस बिल का विरोध करने वाले दलों की ओर से पहले ही पंजाब में हर जगह पर चक्का जाम किया है फिर बादलों का यह चक्का जाम क्यों? प्रो. बलजिन्दर कौर ने कहा कि 2013 में उस समय के मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल ने यह खेती आर्डीनैंस विधान सभा में पेश किए थे और बाद में केंद्र की मोदी सरकार को यह कृषि बिल लागू करने के लिए मसौदा तैयार करके दिया था और अब ड्रामा करके इस बिल का विरोध बादल परिवार क्यूं कर रहा है। जब कि इन बिलों को लागू करवाने में बादल परिवार का अहम योगदान है।
विधायका रुपिन्दर कौर रूबी ने कहा कि हरसिमरत कौर बादल की ओर से केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा तो दे दिया है परन्तु शिरोमणी अकाली दल बादल की ओर से भारतीय जनता पार्टी के साथ अपनी सांझ नहीं तोड़ी गई और अब बादल परिवार एनडीए का एजेंट बनकर पंजाब को विनाश के रास्ते चला रहा है। उन्होंनें बताया कि मोदी सरकार की तरफ से पेश किए कृषि अध्यादेशों का आम आदमी पार्टी के लोक सभा मैंबर भगवंत मान और राज्य सभा में 3 सदस्यों की ओर से डटकर विरोध किया गया है।
विधायकों ने कहा कि इस बिल का विरोध कर रही किसान यूनियनों के साथ आम आदमी पार्टी आज भी डट कर खड़ी है और इन बिलों का डटकर विरोध करती है और हर संघर्ष में आगे हो कर किसानों के साथ इन बिलों के विरोध में लड़ा जाएगा। जिससे मोदी सरकार की कॉर्पोरेट घरानों के साथ याराना को खत्म किया जा सके। उन्होंने पंजाब के हर वर्ग से अपील की है कि वह इस समय किसानों के साथ खड़े हो कर संघर्ष में हिमायत करें क्योंकि मोदी सरकार के काले कानूनों के मुताबिक आने वाले समय में आम जनता के लिए भी नए कानून पेश किए जाएंगे। जिसका क्षतिपूर्ति हर एक व्यक्ति को भुगतना पड़ेगा। इस मौके ऐडवोकेट नवदीप जीदा, नील गर्ग, डा. विजे सिंगला, अमरदीप सिंह राजन, राकेश पुरी, गुरप्रीत सिंह, भोला मान, नेम चंद चौधरी, गुरप्रीत बाणांवाली, मास्टर जगसीर सिंह, गुरजंट सिंह, नछत्तर सिंह, सुखवीर सिंह, बलविन्दर सिंह, राजवीर सिंह, बलजिन्दर कौर, परमिन्दर कौर, महेन्दर सिंह, मनजीत मौड़, बलकार सिंह, रिंकू शर्मा, दीपक गोयल, छिन्दरपाल सिंह, सरबजीत सिंह, हरजीत दन्दीवाल, अभय गोदारा, मास्टर मेघ राज, हरदेव सिंह, धन्ना सिंह, मास्टर सोनी, किन्दरपाल शर्मा, मलकीत सिंह, प्रदीप कालिया, एमएल जिन्दल, तरसेम सिंगला, बलजीत बल्ली, कुलदीप सिंह, राजयपाल, टेक सिंह, अमनदीप सिंह, गोगी चाहल, सन्दीप धालीवाल, यादविन्दर सिंह, गुरदित्त सिंह, गुरविन्दर सिंह, गुरमीत सिंह के इलावा बड़ी संख्या में ‘आप’ वर्कर उपस्थित थे

ਸੁਖਬੀਰ ਸਿੰਘ ਬਾਦਲ ਅਤੇ ਹਰਸਿਮਰਤ ਕੌਰ ਬਾਦਲ ਨੇ ਕਿਸਾਨਾਂ ਦੀ ਪਿੱਠ ਵਿਚ ਛੁਰਾ ਮਾਰਿਆ : ਸੁਨੀਲ ਜਾਖੜ
Vigilance bureau arrests steno, two conductors for committing fraud with PRTC