बेअदबी की दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति गहरी साजिश की ओर इशारा : सुखबीर सिंह बादल

बठिंडा/मानसा/तलवंडी साबो/19दिसंबर: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि ‘‘ सिख धर्म के खिलाफ बेअदबी के सबसे दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति स्पष्ट रूप से एक गहरी साजिश की ओर इशारा करती हैं।

शिरोमणी अकाली दल के उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू के पक्ष में तथा मानसा में प्रेम कुमार अरोड़ा के समर्थन में विशाल जनसभाओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों से ‘‘ इस साजिश के पीछे के लोगों की पहचान कर उन्हे बेनकाब करने और उन्हे दंडित करने के लिए अपने आचरण और कार्यों में ईमानदारी और तत्कालीनता की भावना का प्रदर्शन करने की अपील की। उनके रवैये से पता लग चुका है कि उनकी दिलचस्पी असली अपराधियों को पकड़ने के बजाय इस मामले में राजनीति करने की है।

अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि इस न माफी काबिल नापाक हरकतों को अंजाम देने वालों का हौसला बढ़ा है, क्योंकि पंजाब में कांग्रेस की अगुवाई और सरकार ने बेअदबी के मुददे पर गंदी और खतरनाक राजनीति करने में करीब पांच साल बर्बाद कर दिए हैं। उन्होने कहा, ‘‘ बेअदबी की घटनाओं के पीछे वास्तविक षडयंत्रकारियों के पीछे जाने जाने के बजाय कांग्रेस के नेता और सरकार इन दुखद घटनाओं का उपयोग केवल राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए व्यस्त रही हैं। इस रवैये ने वास्तविक अपराधियों को सरेआम घूमने की अनुमति दी है। बादल ने यहां एक बयान जारी करते हुए कहा कि यदि एस.जी.पी.सी और श्रद्धालु सतर्क न होते तो सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब और कपूरथला में इन घटनाओं के दोषी भी बच सकते थे ’’।

तलवंडी साबो कांफ्रेंस में बोलते हुए सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उन्होने अपने राजनीतिक जीवन मेें कभी भी एक हलके में इतनी विशाल जनसभा नही देखी।

विशाल सभा को संबोधित करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार 500 बिस्तरों का मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का निर्माण करेगी। एक अन्य बड़ा फैसला लेते हुए बादल ने कहा कि नहरों के अंतिम छोर पर सिंचाई संबंधी सभी समस्याओं का समाधान भूमिगत जल की पाइपों के निर्माण से किया जाएगा। उन्होने यह भी घोषणा की कि जिन किसानों के पास टयूबवैल कनेक्शन नही है, उन्हे प्राथमिकता के आधार पर एक टयूबवैल कनेक्शन दिया जाएगा।

बादल ने यह भी घोषणा की कि अगली अकाली दल -बसपा गठबंधन की सरकार किसानों को उनकी फसलों के लिए 50 हजार रूपये प्रति एकड़ का बीमा कवर देगी। उन्होने कहा कि 2004 में समाप्त हुए पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा, रेत और शराब माफिया का सफाया किया जाएगा। धार्मिक स्थलों के बिजली के बिल माफ किए जाएंगें, और मुस्लिम और ईसाई आबादी वाले गांवों में कब्रिस्तान के लिए जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होने यह भी घोषणा की कि व्यापारियों को 10-10 लाख रूपये का जीवन बीमा, चिकित्सा बीमा और अग्नि बीमा कवर दिया जाएगा।

बाद में ट्रैक्टरों पर सवार सैंकड़ों अकाली वर्करों ने मानसा शहर के प्रवेश द्वार पर सुखबीर सिंह बादल का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया तथा सैंकड़ो मोटर साइकिल सवार तथा ट्रैक्टर ‘‘ वीर सुखबीर’’ गीत बजाते हुए पार्टी अध्यक्ष को बाजार में रैली की जगह तक ले गए ।

‘‘सुखबीर बादल जिंदाबाद’’ के नारों की गंुज के बीच पार्टी अध्यक्ष ने रैली को सफल बनाने के लिए सभी युवा अकाली दल, भारतीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं और नेताओं का धन्यवाद किया और सभी से शिअद–बसपा उम्मीदवार प्रेम कुमार अरोड़ा की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भूंदड़, जगदीप सिंह नकई , बलकार सिंह बराड़, गुरमेल सिंह फाफड़े भी मौजूद थे।

Punjab has tried Congress for 25 years and SAD-BJP for 20 years, now give a chance to AAP, said Arvind Kejriwal
बीएसएफ ने सीमा से पकड़ा पाकिस्तानी नौजवान